tag:blogger.com,1999:blog-3347952622162097882.post4909289904811803586..comments2024-02-22T16:01:17.360+05:30Comments on नया जमाना: संघ जानता है पश्चिम बंगाल और गुजरात का अंतर-2-नया जमानाhttp://www.blogger.com/profile/07265292209310274504noreply@blogger.comBlogger3125tag:blogger.com,1999:blog-3347952622162097882.post-26162263182276371922010-03-19T22:50:05.221+05:302010-03-19T22:50:05.221+05:30ब्रह्म भ्रम नही है लेकिन जो लिखा वह भ्रम न होते हु...ब्रह्म भ्रम नही है लेकिन जो लिखा वह भ्रम न होते हुए भी भरमाने की कोशिश से किया भ्रमपुर्ण लेखन होते हुए भी आपकी प्रशंसा क्यो की जाए या क्यो न कि जाए ईस दुविधा से उबरने की कोशिस करते करते यह लिख बैठा। <br /><br />क्रांति की उर्जा हरपल सामाजिक चेतना मे संचित होती रहती है। लेकिन अर्द्ध क्रांति से उर्जा का क्षय होता है - जिस के कारण सम्पुर्ण क्रांति नही हो पाती और समाज अपेक्षित परिवर्तन से वंचित रह जाता है। इतना ही नही अर्ध या कहे प्री-मेच्योर क्रांती कराने वालो के पीछे अक्सर साम्राज्यवादी शक्तिया ही होती हैं। कुछ लाल है जो हरे हरे पत्तो पर मोहित हो जाते है।Unknownhttps://www.blogger.com/profile/16469024875698149431noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-3347952622162097882.post-25685611741105946502010-03-03T00:21:46.795+05:302010-03-03T00:21:46.795+05:30Sachha alochak wah hai jo bangal aur gujrat me jo ...Sachha alochak wah hai jo bangal aur gujrat me jo bhi galat hua uski khuleaam alochna kare. vichardhara me badhne ka yah arath nahi hai ki aap sach se muah moday.aapne sahi kaha hai ki lal ne janta ko niskriya darssak bana dia tha par ab yah mithak tut raha hai. ager tum janta ko bhulawoge to janta tumko ek din bhula degi. yah bat lal ko samajh me aa gai hai.mujhe lagta hai ki es lal ko nakli bampanthieon ne sabse jayada nuksan pahuchaya hai. Ab lal ko en nakli jhanda dhonewalo se sajag hona padega.Warna lal aur bhagwa me koi pharak nahi rahega.sandhyahttps://www.blogger.com/profile/17679437521020454754noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-3347952622162097882.post-71498006390639507412010-03-02T20:47:05.393+05:302010-03-02T20:47:05.393+05:30शीर्षक और आलेख में क्या सम्बन्ध है. आलेख दो बार पढ...शीर्षक और आलेख में क्या सम्बन्ध है. आलेख दो बार पढ़ा पर कुछ समझ नहीं आया. बंगाल में भक्ति आन्दोलन के बाद ऐसा क्या हो गया जिसे आप पुनर्जागरण के साथ जोड़ रहे हैं, जो हुआ वह तो क्रांति भी नहीं थी. जनता और सर्कार सभी सोये हुए हैं. नहीं तो व्यवस्था विरोधी नक्सलवाद बंगाल से ही जन्म न लेता न पनपता. संघ शीर्षक में है पर आलेख से नदारत है. <br /><br />या क्या आप यूरोप के पुनर्जागरण को भारत के रीतिकाल से जोड़ रहे हैं?!!! हद है. आपका लिखा केवल महाविद्वान् ही समझ सकेंगे. <br /><br />-------------<br /><br />असल में आप को भी नहीं पता की आपने क्या लिख दिया है, जब वाम की आलोचना करने का मौका पड़ता है तब ऐसा ही हो जाता है. कोई नई बात नहीं है, सभी बंगाल के बुद्धिजीवियों के साथ होता है.ab inconvenientihttps://www.blogger.com/profile/16479285471274547360noreply@blogger.com