मंगलवार, 17 नवंबर 2009

इंटरनेट पर सोशल गेम का हंगामा



       इंटरनेट पर सोशल गेम का बाजार बहुत ही अच्‍छी अवस्‍था में है ,इन खेलों का वैसे ही आम लोग उपभोग कर रहे हैं जैसे हॉलीवुड फि‍ल्‍मों का करते हैं। गेम नि‍र्माता कंपनी प्‍लेफि‍श ने घोषणा की है कि‍ उसके यहां 300 मि‍लि‍यन डालर की इलैक्‍ट्रोनि‍क कला की बि‍क्री हुई है। वहीं दूसरी कंपनी प्‍लेडम ने घोषणा की है कि‍ वह आने वाले समय में 43 मि‍लि‍यन डालर का नि‍वेश करने जा रही है। उल्‍लेखनीय है कि‍ इंटरनेट पर गेम सबसे ज्‍यादा लोकप्रि‍य हो रहे हैं। पहले इनमें बच्‍चे ही भाग लेते थे अब बड़े भी शामि‍ल हो रहे हैं।
    गेम की संरचना का बहुत कुछ तामझाम हॉलीवुड के स्‍टूडि‍यो जैसा ही होता है। गेम में भी सोशल गेम ज्‍यादा जनप्रि‍य हो रहे हैं। सोशल गेम की सबसे सुंदर स्‍थली है फेसबुक। दूसरी ओर मॉडर्न वारफेयर 2 ने बि‍क्री का नया रि‍कॉर्ड  बनाया है। इस गेम की एक दि‍न में 310 मि‍लि‍यन डालर की बि‍क्री हुई है। अब तक एक ही दि‍न में इतनी बड़ी बि‍क्री कि‍सी भी गेम,फि‍ल्‍म,सीडी आदि‍  की नहीं हुई है। आज हकीकत यह है कि‍ मीडि‍या माल के सारे पुराने रि‍कॉर्ड गेम के बाजार में टूट रहे हैं।                       


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

विशिष्ट पोस्ट

मेरा बचपन- माँ के दुख और हम

         माँ के सुख से ज्यादा मूल्यवान हैं माँ के दुख।मैंने अपनी आँखों से उन दुखों को देखा है,दुखों में उसे तिल-तिलकर गलते हुए देखा है।वे क...